छात्र द्वारा अध्यापक के मूल्यांकन हेतु प्रारूप
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कक्षा
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कक्षा में समयबद्धता और नियमितता
कक्षा में समयबद्धता
5
4
3
2
1
(5 मिनट तक लेट)
(5-10 मिनट तक लेट)
(10-15 मिनट तक लेट)
(15-20 मिनट तक लेट)
(20 मिनट से अधिक लेट)
कक्षा में नियमितता
5
4
3
2
1
(5% से कम अनुपस्थिति)
(5-10% से कम अनुपस्थिति)
(10-20% से कम अनुपस्थिति)
(20-30% से कम अनुपस्थिति)
(30% से कम अनुपस्थिति)
अध्यापन की गुणवत्ता
सरस प्रारंभ
5
4
3
2
1
नीरस प्रारंभ
वाणी का उपयुक्त संयोजन
5
4
3
2
1
सर्वदा एक जैसी वाणी
भाषण की उपयुक्त गति
5
4
3
2
1
अनिश्चित गति
विषयवस्तु का उपयुक्त क्रम
5
4
3
2
1
अनुपयुक्त क्रम
विषयवस्तु की उपयुक्त उदाहरण सहित व्याख्या
5
4
3
2
1
संक्षिप्त रूप में प्रस्तुतीकरण
सादी व स्पष्ट भाषा
5
4
3
2
1
कठिन व त्रुटिपूर्ण भाषा
उपयुक्त हावभाव
5
4
3
2
1
अनुपयुक्त हाव भाव
आत्मविश्वास युक्त
5
4
3
2
1
अस्थिर एवं परेशान
पूर्ण रूप से प्रभावी
5
4
3
2
1
पूर्ण रूपेण अप्रभावी
पाठ्य क्रम पूरा किया (80% से अधिक)
5
4
3
2
1
पाठ्यक्रम पूरा नहीं (70% से कम)
जीवंत उदाहरण दिए गए
5
4
3
2
1
जीवंत उदाहरण नहीं दिए गए
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