छात्र द्वारा अध्यापक के मूल्यांकन हेतु प्रारूप
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कक्षा में समयबद्धता
5 4 3 2 1
(5 मिनट तक लेट) (5-10  मिनट तक लेट) (10-15 मिनट तक लेट) (15-20   मिनट तक लेट) (20 मिनट से अधिक लेट)
कक्षा में नियमितता
5 4 3 2 1
(5% से कम अनुपस्थिति ) (5-10% से कम अनुपस्थिति ) (10-20% से कम अनुपस्थिति ) (20-30% से कम अनुपस्थिति ) (30%   से कम अनुपस्थिति )
 
अध्यापन की गुणवत्ता
सरस प्रारंभ 5 4 3 2 1 नीरस प्रारंभ  
वाणी का उपयुक्त संयोजन 5 4 3 2 1 सर्वदा एक जैसी वाणी
भाषण की उपयुक्त गति 5 4 3 2 1 अनिश्चित गति  
विषयवस्तु का उपयुक्त क्रम 5 4 3 2 1 अनुपयुक्त क्रम  
विषयवस्तु की उपयुक्त उदाहरण सहित व्याख्या 5 4 3 2 1 संक्षिप्त रूप में प्रस्तुतीकरण  
सादी व स्पष्ट भाषा 5 4 3 2 1 कठिन व त्रुटिपूर्ण भाषा
उपयुक्त हावभाव 5 4 3 2 1 अनुपयुक्त हाव भाव  
आत्मविश्वास युक्त 5 4 3 2 1 अस्थिर एवं परेशान  
पूर्ण रूप से प्रभावी 5 4 3 2 1 पूर्ण रूपेण अप्रभावी
पाठ्य क्रम पूरा किया (80% से अधिक) 5 4 3 2 1 पाठ्यक्रम पूरा नहीं (७०% से कम )  
जीवंत उदाहरण दिए गए 5 4 3 2 1 जीवंत उदाहरण नहीं दिए गए  
               
            
 
                                                                                                                                                                    
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